ब्रेकिंग न्यूज :रेलवे में नौकरी के नाम पर 4लाख रुपए की धोखाधड़ी, नौकरी लगवाने की कही थी बात, रिजल्ट आया तो मिले पेपर में फेल

ब्रेकिंग न्यूज :रेलवे में नौकरी के नाम पर 4लाख रुपए की धोखाधड़ी, नौकरी लगवाने की कही थी बात रिजल्ट आया तो मिले पेपर में फेल,

ब्रेकिंग न्यूज :रेलवे में नौकरी के नाम पर 4लाख रुपए की धोखाधड़ी, नौकरी लगवाने की कही थी बात ,रिजल्ट आया तो मिले पेपर में फेल

ब्रेकिंग न्यूज :रेलवे में नौकरी के नाम पर 4लाख रुपए की धोखाधड़ी, नौकरी लगवाने की कही थी बात रिजल्ट आया तो मिले पेपर में फेल,

ब्रेकिंग न्यूज :रेलवे में नौकरी के नाम पर 4लाख रुपए की धोखाधड़ी :  हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें युवक से रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर 4लाख रुपए की ठगी की गई। यह मामला सीकर के नीमकाथाना इलाके कहां है जिसमें रेलवे ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर ₹4लाख की धोखाधड़ी की गई है।

खुद के दोस्त ने ही की रेलवे में लगवाने के बात पर 4लाख रुपए को धोखाधड़ी

नीमकाथाना नी के रहने वाले रामपाल जाट ने रिपोर्ट में दर्ज कराया है कि उसी के दोस्त ने इसके साथ यह ठगी की है। रामपाल का एक दोस्त विनोद है जिसका दोस्त अनिल कालावत है रामपाल ने बताया कि उसकी मुलाकात करीबन 2 साल पहले अनिल से हुई थी।

2022 के शुरुआती दिनों में यानी कि जनवरी माह में अनिल ने रामपाल से उस का था जब रेलवे में डी ग्रुप के लिए भर्ती निकली हुई थी कि यदि अगर किसी को नौकरी लगवाना है तो बता देना रेलवे में मेरी अच्छी ऐसी जानकारी है। रामपाल ने कहा कि विनोद के भाई के लड़के योगेश और मुकेश बेरोजगार हैं उन्हें लगवा दो।

यह बात सुनकर अनिल ने कहा कि उसका एक दोस्त रणबीर है उससे बात कर लो उससे बात होने के बाद इन्हें रैलवे में लगा देंगे। रामपाल ने रणबीर से बात की तथा बात करने के बाद रामपाल से दोनों लड़कों को नौकरी लगवाने के लिए 8- 8 लाख रुपए में बात तय हुई।₹4लाख पेपर से पहले मांगे गए और कहां गया कि ₹4लाख पहले दो उसके बाद मैं इन्हें लिखित परीक्षा में पास करवा दूंगा।

इसके बाद रामपाल और विनोद तथा विनोद के परिवार वाले नौकरी के नाम पर झांसे में आ गए तथा उन्हें ₹4लाख रुपए दे दिए। रिजल्ट आने तक उन्हें यह उम्मीद थी की रणबीर और अनिल योगेश और मुकेश को पेपर में पास करवा देंगे और नौकरी लगवा देंगे लेकिन जब 14 अक्टूबर को ग्रुप डी का रिजल्ट आया तब उन्होंने पाया कि योगेश और मुकेश दोनों ही फेल हो गए हैं।

उन दोनों को फेल पाकर रामपाल और विनोद ने अनिल तथा रणवीर से बातचीत की तब अनिल और रणवीर उन्हें पैसे वापस करने के लिए हां कर दी थी लेकिन थोड़े समय बाद उन्होंने पैसे लौटाने से भी मना कर दिया। इसके साथ ही उन दोनों ने रामपाल और विनोद के कांटेक्ट नंबर को भी ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। अभी फिलहाल पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है तथा पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है तथा जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी और उन्हें उनके पैसे वापस दिलवाए जाएंगे।

नोट: ऐसे में नौकरी के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी से बचे तथा किसी के झांसे में ना आए और ना किसी को पैसे दे।

1 Trackback / Pingback

  1. राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2022, चिरंजीवी योजना के तहत दिए जाएंगे महिलाओं को फ्री मोबाइल ,जल्दी देख

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*